Ek Dosti aisi bhi

Ek Dosti aisi bhi

Ek Dosti aisi bhi
dosti status in hindi attitude,hamari dosti attitude status in hindi,dosti status in english,dosti status in marathi,jigri yaar status in hindi,friendship attitude hindi status,dosti status video.


Ek Dosti aisi bhi

मैं बात हि कर रहा था की वो आ ही गया …..उसने मज़ाक में कहा “क्या बुराई कर रहे हो मेरी”  दरअसल हम उस की ही बात कर रहे थे, लुकस की तारीफ करना तो जैसे जैक कि आदत थी या फिर यूँ कहे लुकस की तारीफ करना ,उस का ख्याल रखना तो जैसे जैक का काम हो । जब जैक दो साल का था उस के माता -पिता की मृत्यु हो गई थी और उस का कोई ओर नहीं था इस दुनिया में शायद वो अपनी दुनिया अपने बचपन के दोस्त लुकस ओर उस की फैमली को ही मानता था ।

जैक ‘लुकस ‘ से बहुत प्यार करता था उसे अपना छोटा भाई कहता था ,आज जैक का बर्थडे हैं मैं उस के बर्थडे में ही आया हूँ  वैसे मैं जैक के घर आता रहता हूँ ,जैक मेरा अच्छा दोस्त है हम दोनों एक ही कॉलेज में हैं ,लुकस एक साल फैल हो गया इस लिए वो फ़र्स्ट ईयर में ही है।

जैक पता नही किस का इंतजार कर रहा हैं अभी तक केक नहीं काटा ….यहाँ लुकस उस के पीछे पड़ा है केक क्यों नही काट रहा …?? जैक ने कहा चलो काटते हैं…

अरे ये जोया  यहां क्या कर रही हैं ,ये तो कॉलेज में नई हैं जैक को कैसे जानती हैं ….मेरे दिमाग मे कई सवाल घूम रहे थे शायद जैक इस का ही इंतजार कर रहा था ,ये क्या जोया तो मेरे पास ही आ रही हैं...मैं बिल्कुल शांत खड़ा हो गया….एक्ज़क्यूज़ मी….आप मुझे बता सकते हैं जैक कहाँ हैं ….? हाँ क्यों नही वो अंदर है  केक कटने ही वाला है ,मैं भी अंदर ही जा रहा हूँ चलो चलते है…

मेने उस से पूछ हि लिया ...आप जैक को जानती हैं ? हाँ हमारी  कल ही मुलाकात हुई थी कॉलेज में ,जैक ने मुझे बर्थडे में भी बुला लिया ,ओके ई सी….वो जैक को बर्थडे विश करने गई उस ने बर्थडे विश किया फिर जैक ने केक काटा पार्टी खत्म हुई ।

जैक मैं जा रहा हूँ काफी समय हो गया हैं कल कॉलेज भी तो जाना है ,ओके कल मिलते हैं

मैं वहाँ से आ ही रहा था कि लुकस ने मुझे आबाज दी ,,रूको मुझे घर तक ड्रॉप कर देना मैं भी चल रहा हूँ

जैक ...अरे आज यहीं रुक जा लुकस सुबह चले जाना 

लुकस नही यार ...आज मुझे जरूरी काम है सॉरी कल मिलते हैं

लुकस गाड़ी में बैठा था उस ने कहा...सुन यार वो जो लडक़ी थीं वो कौन हैं??

अरे वो कॉलेज में नई आई हैं उस का नाम जोया हैं ,कल जैक से टकरा गई थी इस लिए जैक ने उसे भी इनवाइट कर लिया। लुकस...यार कितनी सुंदर हैं वो ,उस की आवाज तो कमाल की हैं और डाँस भी कितना अच्छा करती हैं….

घर आ गया ...अरे पता ही नही चला उस की बातें करते -करते अच्छा दोस्त बाय…

मैं उसे ड्रॉप कर के अपने घर को चल दिया 

लुकस की बातों से तो ऐसा लग रहा था वो तो उस का दीवान हो गया हो ...।


dosti status in hindi attitude,hamari dosti attitude status in hindi,dosti status in english,dosti status in marathi,jigri yaar status in hindi,friendship attitude hindi status,dosti status video,love vs dosti status in hindi,dosti vs pyar,dosti love shayari,dosti shayari,dosti story in hindi,dosti wala love,dosti love status.

मैं तो घर आते ही  बेडरूम में गया ओर सो गया

इतना थक गया था की सुबह कब हुई पता ही नही चला ,मैं जल्दी जल्दी तैयार हुआ ओर कॉलेज पहुँच गया ,माँ तो आवाज़ ही देती रही नाश्ता तो करता जा लेकिन मैं क्या करता कॉलेज के लिए लेट हो रहा था इस लिए सोचा कैंटीन से कुछ खा लूँगा….

जैक भी लेट आया ,लांच टाइम हो गया मैं ..जैक के साथ कैंटीन आ गया ,ये क्या यहाँ  तो तुम्हारी दोस्त जोया भी हैं ,जाओ उस से कुछ बातें करो 

जैक उस से बातें कर रहा था मैं तो भाई यहाँ पैट भर रहा था मज़ा आ गया सुबह से भूका था...।

जैक चलो क्लास मे सर भी आ गये होंगे

हम दोनों क्लास में गये यहां तो सर गुस्से से लाल हो गए थे उन्होंने क्लास में  बैठने नही दिया ,हम यूँ ही ग्राउंड में घूम रहे थे देखा कि जोया भी वहीं घूम रही हैं ,जैक लगता हैं जोया को भी क्लास से निकाल दिया जैक तू एक काम कर तू जोया  के पास चला जा वो अकेली हैं मैं यहाँ बैठा हूँ।

जैक उस के पास चला गया  ,और मुझे अपनी डायरी लिखने का मौका मिल  गया, मुझे पता हैं तुम ये ही सोच रहे हो ना की मैं बार बार जैक को जोया से क्यों  मिलाता रहता हूँ….बात ये हैं कि जैक जोया को पसंद करता हैं लेकिन वो इतना उलू है जब तक मैं उसे ना भेजूँ वो जा नही सकता ,लुकस तो आज कॉलेज ही नही आया वो जरूर सुबह जल्दी नही उठ पाया होगा।

बैल लग गई अब हम जल्दी से क्लास में चले गए

कुछ देर बाद छुटी हो गई मुझे अब टाइम मिला था की मैं ‘जैक से पूछता क्या बातें होती रही तुम्हारी इतने में जैक खुद उस के बारे में बताने लगा  कह रहा था कि जोया बिल्कुल मेरे ख्वाबो

की परी हैं  ,वो भी मुझे पसंद करती हैं  कह रही थी तुम बहुत अच्छे हो  मुझे तुम्हारे जैसा लड़का ही पसंद हैं  अच्छा जैक तूने क्या कहा ..?

मेने -मेने तो कुछ नही कहा ,

अरे यार कुछ तो कहना था न ये ही कहे देता मुझे तुम अच्छी लगती हो  इस लिए मैं कह रहा था जैक पूरा उलू हैं..! इसे सब कुछ बताना पड़ता हैं,तब जाके ये कुछ कहेंगे जनाब…….

मैं जैक के साथ उस के घर ही चला गया 

घर के अन्दर जाके देखा तो लुकस पहले से जैक का इंतजार कर रहा था ...लुकस  ने जैसे ही जैक को देखा वो एक बच्चे के जैसे जैक के गले से लग गया मेरा यार आ गया मेरा भाई…..,

लुकस के पास घर की दुब्लिकेट चाबी रहेती थी

यहाँ जैक लुकस से कहता है क्या बात है आज बड़ा प्यार आ रहा है अपने भाई पे…अब बता भी दे...लुकस - वो क्या है मैं आज बहुत खुश हूँ 

जैक क्यों ऐसा कोन सा वर्ल्डकफ़ जीत लिया तूने

लुकस -मुझे एक लड़की से प्यार हो गया है !!!

अच्छा तो कौन हैं वो जिसने मेरे भाई को दीवान बना दिया हैं ?

लेकिन भाई उस का पता नही बल्की  वो मुझे ठीक से जानती भी नही है भाई तू मेरी मदद कर ना मुझे लगता है मैं उस के वगैर जी भी नही पाउँगा  ,मैं मर जाऊं….इससे आगे लुकस कुछ कहता कि जैक ने उस के मुँह पर हाथ रख दिया आइंदा ऐसा मत बोलना तुझे पता है मैं तुझे जान से भी ज़्यादा चाहता हूँ,

जैक ने कहा मैं  करवाऊंगा तेरी दोस्ती उस से दोस्ती क्या  मैं तेरी शादी करवा दूँगा मैं वादा करता हूँ  ,तू मुझे बस ये बता वो कौन हैं ?

लुकस -अभी नही मैं कुछ दिनों बाद उसे मिलाता हूँ ,ओके ...पागल अभी कह रहा था मैं बहुत खुश हूँ और यहाँ मुझे भी इमोशनल कर दिया और खुद भी….

सॉरी भाई ….हाँ हाँ ठीक है ड्रामेवाज…

मैं तो इन्हें देख कर हैरान हूँ  कितना प्यार है दोनों दोस्तों के बिच ,इतना तो दो भाई के बीच भी नही होता…..

दो हफ्ते बीत गए मैं रोज जैक से कहता हूँ जोया से अपने दिल की बात बोल दे लेकिन ये महास्य तो रोज उसे देखते हि रहते है बस इस बात से डरते है  कहीं वो मना न कर दे….

आज भी जोया ने दूर से देख कर मुस्कुरा दिया और जैक ने भी इस्माइल पास कर दी,

चलो यार घर चलते हैं जैक  मुझे घर ड्रॉप कर के चला गया ,दिन ढल गया साम हो गई  ओर साम से रात हो गई मैं डायरी लिखते -लिखते सो गया ,क्या...यार इतनी अच्छी नींद आ रही थी किसी की कॉल आ रही हैं मुझे उठना पड़ा 

अरे कॉल तो जैक की हैं मेने कॉल बैक की हाँ जैक क्या हुआ ...अरे जल्दी कॉलेज चलना है  आज लुकस अपनी फ्रेंड से मिलाए-गा …..

ओह ...ओके मैं आता हूँ ,मैं जैक के घर गया वहीँ लुकस भी था हेय हाई  कैसे हो दोस्त 

मेने कहा मैं मस्त हूँ ,जैक- …. चलो चलते है

मेने कहा जैक... मैं केवल एक शर्त  में ही चल सकता हूँ 

जैक ...क्या हुआ कैसी शर्त ..?

अगर तुम आज उस लड़की से अपने दिल की बात कह दोगे तभी मैं चल सकता हूँ  ,

जैक  ओके मैं आज लुकस की दोस्त से मिलने के बाद जरूर उस से बात करूंगा ,अब तो चलो यार….हाँ चलो

लुकस कहता हैं जैक की भी कोई गर्ल फ्रेंड है  मुझे बताया नही …

मेने कहा अरे नही ऐसी कोई बात नही हैं जैक उसे पसंद करता है  उस से कोई ऐसी बात नही हुई हैं

ओह ..!!तो ऐसा है

कॉलेज आ गया बाइक पार्क कर के आता हूँ

dosti status in hindi attitude,hamari dosti attitude status in hindi,dosti status in english,dosti status in marathi,jigri yaar status in hindi,friendship attitude hindi status,dosti status video,love vs dosti status in hindi,dosti vs pyar,dosti love shayari,dosti shayari,dosti story in hindi,dosti wala love,dosti love status.

लुकस ...जैक आज उस से मेरी  पक्की बात कर लेना ...हाँ हाँ क्यों नही ...कैंटीन में मिलते हैं ओके बाय लुकस ….बाय

जैक -यार मुझे पता नही क्यों अजीब सा लग रहा है मेरी दिल की धड़कन तेज हो रही है 

...ले तू पानी पी थोड़ी देर में लॉन्च टाइम होने  वाला है फिर बाहर चलते है 

टाइम हो गया मैं जैक को लेके कैंटीन की ओर चल दिया…..

अरे ये क्या लुकस जोया से बात कर रहा है क्या लुकस  जोया को जानता है ?

पता नही यार शायद तेरे बर्थडे में आई थी इस लिए बात करने लगा होगा...चलो चल के देखते है

जैक तुम वैसे जानते हो जोया को मैं  जोया से प्यार करता हूँ ….

जैक को तो जैसे हार्ट अटैक आ गया था उस  के सीने में अजीब सा दर्द हुआ वो 10 मिनट तक तो कुछ बोला नही  हमने उसे बैठाया पाना पिलाया , मैं लुकस से कहने ही वाला था कि मुझे जैक ने मना कर दिया कुछ भी लुकस को बताने से  उसने कहा अगर लुकस को ये बात पता चली की मैं जोया से प्यार करता हूँ तो उसके दिल को काफी ठेस पहुँचेगी…

लो लुकस तो डॉक्टर को ही ले के आ गया 

लुकस...जैक अब कैसा लग रहा है ?

अरे डॉक्टर को क्यों ले आया वो ऐसी ही मामूली सा दर्द था अब मैं बिल्कुल ठीक हूँ 

लुकस फिर भी डॉक्टर से कहता हैं जैक का चेकअप कर लो…

जैक कहता हैं जोया को ले आ मुझे उस से बात करनी है  जोया आती हैं जैक उस से कहता हैं 

जोया मैं ये नही पूछ रहा कि तुम लुकस से प्यार करती हो या नहीं मैं ये कह रहा हूँ कि ये पागल तुम से बहुत ज्यादा प्यार करता हैं  तुम प्लीज इस के प्यार को कभी नहीं ठुकराना….

मेरी आँखों से आँसू निकल आए क्या ऐसा भी कोई दोस्त होता हैं….

पता नही कितनी हिम्मत से जैक ने ये सब सहन कर लिया 

जैक ने कहा तुम दोनो जल्दी  शादी कर लेना 

अब में चलता हूँ मुझे आराम करना हैं घर जाके 

लुकस अपने भाई जैसे दोस्त के गले लग गया 

मैं जैक को लेके घर आगया  ...जैक को घर छोड़ के मैं अपने घर चल दिया ...मैं रास्ते मे ही था कि डॉक्टर की कॉल आई  डॉक्टर ने कहा कि मुझ से मिलकर जाना जैक के बारे में कुछ बात करनी है...मैं डॉक्टर के पास पहुँचा डॉक्टर ने जो कहा मैं तो शॉक्ड रह गया डॉक्टर ने कहा ‘कि जैक को हार्ट अटैक आया था तुम कल जैक को लेके आना ओर कुछ टेस्ट करने है ,मैं पूरे रास्ते टेन्सन में था घर आने के बाद भी मेरे वो ही बात दिमाग मे घूम रही थी,मेरा दिल नही माना मेने जैक को कॉल कर ली हेलो जैक अब केसी हैं तबियत ..?

मैं ठीक हूँ तू मेरे से एक वादा कर तू कभी भी लुकस को मेरे बारे में नही बताना तू मेरा अच्छा दोस्त हैं ना ….

मेने कहा  हाँ मैं वादा करता हूँ मैं कभी नही बताऊंगा लेकिन तू ठीक हैं ना….

हाँ मैं ठीक हूँ अच्छा कल घर आ जाना ….

हाँ मैं जरूर आऊंगा जैक...ओके बाय

मेरा मनन फिर भी ठीक नही था मेने रात में खाना भी नहीं खाया और वो  सब सोचते -सोचते सो गया 

सुबह जल्दी उठ गया मैं जल्दी से तैयार हुआ और घर से निकल गया क्योंकि जैक को डॉक्टर के यहाँ भी लेके जाना है 

मैं जैक के घर पहुंच गया  जैक कहाँ हैं तू जैक… जैक…

ओ नही ये क्या जैक बेड से नीचे गिरा हुआ है

जैक जैक मेने उसे सीधा किया जैक जैक जैक

शायद जैक हमेशा के लिए छोड़ चला  मेने डॉक्टर को कॉल करी ओर लुकस को भी 

मेरे रोने की आबाज से आस -पास के लोग सभी आ गये लुकस भी आ गया लुकस नही ये कैसे हो गया जैक तू मुझे छोड़ के नही जा  सकता जैक उठ तुझे उठना होगा जैक जैक लुकस रोते -रोते बेहोश हो गया उसे होश में लाया गया उसे सदमा सा लग गया था 

जैक ने एक लैटर छोड़ दिया था  लैटर में लिखा था लुकस तुम जल्द जोया से शादी कर लेना 

ओर खुश रहना और मेरे घर मे ही रहना मेरी सारी प्रोपर्टी तेरे लिए हैं अपना ख्याल रखना और  मेरे दोस्त का भी ख्याल रखना ।

डायरी लिखते समय मेरे आँसू  निकल रहे थे मैं बहुत कोशिश कर रहा था रोकने की लेकिन रुक नहीं रहे थे  ,ऐसे दोस्त बहुत कम मिलते हैं और जिसे मिलते हैं वो खुशनसीब होते हैं

उन में से मैं भी एक था लेकिन मेरे से ज्यादा खुशनसीब लुकस था जिस के लिए उस ने अपने प्यार को तो क़ुर्बान करा ही ओर खुद भी हो गया ।

✍Raj Rathor



dosti status in hindi attitude,hamari dosti attitude status in hindi,dosti status in english,dosti status in marathi,jigri yaar status in hindi,friendship attitude hindi status,dosti status video,love vs dosti status in hindi,dosti vs pyar,dosti love shayari,dosti shayari,dosti story in hindi,dosti wala love, dosti love status.

Post a Comment

0 Comments